Details, Fiction and डाइटिंग के बिना भी आपको फिट रखेंगे ये टिप्स

Wiki Article



शुरुवात में यहाँ बताये गये तरीको से वजन या चर्बी को कम करने का प्रयास किया जाता है इससे आगे और कम करने में प्रेरणा मिलती है। इन तरीकों से सिर्फ एक महीने में एक किलो से अधिक चर्बी कम कर सकते है।

जब आप चीट मील प्लान कर रही होती हैं तो उस दौरान आप क्या खा रही है इसका खास ध्यान रखने की जरूरत है। चीट मील का मतलब बिल्कुल भी यह नहीं है कि आप अनहेल्दी, रिफाइंड, प्रोसेस और एडेड शुगर युक्त जंक फूड का सेवन करें। यह आपके शरीर में कैलरी और फैट को बढ़ावा देने के साथ ही एक अनहेल्दी लाइफस्टाइल की निशानी है। इसलिए सोच समझकर और सही खाद्य पदार्थों का चयन करें।

भोजन खाने का आसान और गोल्डन नियम है कि आप इसे अच्छी तरह से चबाकर खाएं। भोजन को अच्छी तरह चबाने में समय लगता है, जिससे आप कम और धीरे-धीरे खाते हैं। ऐसा करने से आपको अधिक खाने का अहसास होता है और आप कम खाते हैं।

क्या रोजाना दूध पीना चाहिए? दूध पीने का सबसे अच्छा समय क्या है? एक्सपर्ट्स ने बताए जवाब

बिना डाइटिंग या एक्सरसाइज के भी कम किया जा सकता है बेली फैट, हम बता रहे हैं कैसे

हरी सब्जियां- हरी सब्जियां जैसे कद्दू, खीरा जैसी सब्जियों में कैलोरी की मात्रा बेहद कम होती है. वहीं विटामिन-ए से भरपूर ये शरीर के मेटाबोलिज्म व पचाने की शक्ति को बढ़ाने में सहायता करती हैं.

विज्ञापन देंहमारे बारे मेंसंपर्क करें

जानें उस वर्कआउट के बारे में जिससे वजन के साथ ही बैली फैट होगा कम

होम click here संपादकीय स्लाइड शो वीडियो ब्लॉग आध्यात्मिक गुरु सीकर चर्चा नमस्कार साइन इन करें

बिना डाइटिंग के वेट लॉस के आसान नुस्खे

आज के समय में खुद को फिट रखने के लिए लोग बहुत कुछ करते हैं। खुद को फिट बनाने के पीछे एक सिंपल कारण है कि जो लोग खुद को फिट रखते हैं उनके बीमार होने के चांस बहुत कम होते हैं। बहुत सी महिलायें खुद को फिट रखने के लिए डाइटिंग का सहारा लेती हैं लेकिन आप बिना डाइटिंग के भी खुद को फिट रख सकती हैं। आज हम आपको बिना डाइटिंग के खुद को फिट रखने के लिए कुछ टिप्स बता रहें हैं। आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

यदि आप बड़ी कटोरी लेंगे तो उसमे खाने की मात्रा भी अधिक लेंगे।  इसलिए छोटे बाउल में लीजिये इससे दुबारा लेने के चांस कम जाते है।

अगर आपका भी शेड्यूल बहुत बिज़ी है और आपको एक्सरसाइज़ करने का ज़्यादा समय नहीं मिलता है तो, हम बता रहे हैं कुछ टिप्स जो आपका जिद्दी बेली फैट कम करने में मदद करेंगे। क्या हैं वे तरीके जो आपका बैली फैट बर्न करने में मदद कर सकते हैं, वह भी बिना किसी एक्स्ट्रा एक्सरसाइज के। अगर जानना चाहती हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें - बिना डाइटिंग या एक्सरसाइज के भी कम किया जा सकता है बेली फैट, हम बता रहे हैं कैसे

अगर आपको बहुत तेज भूख लगती है तो रोजाना शाम को भूख लगने पर भरपेट पपीता खाएं। पपीते में कैलोरी कम और फाइबर अधिक होता है, जो आपके पेट की भूख को शांत रखने में मदद करता है।

Report this wiki page